Fascination About जानिए कैसे ग्रीन टी डार्क सर्कल्स को दूर करेगी

Wiki Article



मेकअप चेहरे की कई कमियों को छुपाने का काम करता है। मुंहासों से लेकर चेहरे पर पड़ने वाले दाग भी मेकअप की मदद से छुपाए जा सकते हैं। इसमें डार्क सर्कल भी शामिल हैं। घरेलू उपाय हो या फिर अंडर ऑय डार्क सर्कल्स क्रीम, सभी असर दिखाने में कुछ दिन का समय तो लेते ही हैं। तब तक अगर आपको किसी पार्टी या खास फंक्शन में जाना पड़ जाए तो मेकअप से बेहतर कुछ भी नहीं। ज़रूरत पड़ने पर सही मेकअप से भी आंखों के नीचे के काले घेरों को छिपाया जा सकता है। जानें कुछ तरीके।

इन आसान टिप्‍स का अपनाकर आपको स्किन प्रॉब्‍ल्‍मस से लड़ने में मदद मिल सकती है, लेकिन आपको जरूरत से ज्‍यादा ग्रीन टी का सेवन नहीं करना चाहिए या इन घरेलू उपायों को भी बार-बार नहीं करना चाहिए. सही मात्रा में ग्रीन टी लें, क्योंकि किसी भी चीज की अधिकता आपकी सेहत के लिए खराब है.

बहुत से लोगों की आदत होती हैं वह बार – बार आँखों को छूते हैं, रगड़ते हैं इससे आँखों पर सूजन, जलन और काले निशान हो जाते हैं।

डार्क सर्कल हमारी ब्यूटी पर ब्लैक स्पॉट की तरह है। अधिक लोगों की यह समस्या होती है। आंखों के नीचे पड़े काले घेरे कई कारणों से हो सकते हैं। जानिए इससे छुटाकारा पाने के लिए होम रेमेडीज।

Deepak Bhatt Howdy visitors! My name is Deepak Bhatt, a writer and operator of this website. I've concluded my scientific tests from Delhi University, and now by way of my website, I'm motivating people today website to boost their Way of life with genuine and tested information and facts.

दीपिका से लेकर सोनम तक, कान्स में बॉलीवुड के बेस्ट ब्यूटी मोमेंट्स जो हैं यादगार

बस आपकी एंटी-एजिंग क्रीम या अंडर आई क्रीम तैयार है।

बोटोक्स या केराटिन नहीं बल्कि इस तरीके से हेयर डैमेज को रिवर्स करती हैं मलाइका अरोड़ा

सादे टमाटर के रस का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. 

दूध में रुई को भिगोएं और फिर उसी रुई को अपने डार्क सर्कल्स पर रखें l

वैसे तो यह गंभीर समस्या नहीं हैं लेकिन डार्क सर्कल होने के साथ ही आपको जलन और सूजन भी रहती हैं तो ऐसे में आपको डॉक्टर की मदद लेना होगी। इस तरह के लक्षण दिखाई देने पर चिकित्सा सेवा लें। 

हमारा ये आर्टिकल आपको कैसा लगा? स्किन केयर से जुड़ी कोई भी समस्या, सलाह सुझाव या राय आप हमसे कॉमेंट बॉक्स में शेयर कर सकते हैं। 

तो आप इस तरह से पकड़ सकते हैं झूठे इंसानों को

इस शुभ महूर्त में करें होलिका दहन, रखें इन बातों का ध्यान !!

Report this wiki page